• कुल मामले 253 वहीं एक्टिव केस 229
  • रंजीत पुरवा किया गया सील, सर्वे शुरू 

3 May 2020, Sunday

(कानपुर नगर/VMN) शहर में कोरोना पॉजिटिव के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को आई मेडिकल रिपोर्ट ने 17 नए पॉजिटिव मामले होने का खुलासा किया। इसके साथ ही एक वृद्धा की मौत के बाद आई रिपोर्ट भी शामिल है जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसके साथ ही शहर में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 253 पहुंच गया है।

रविवार को 17 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें  30 अप्रैल को संदिग्ध अवस्था में एक वृद्धा की हैलट के कोविड-19 आईसीयू में इलाज के दौरान हुई मौत की भी रिपोर्ट पॉजिटिव के रूप में शामिल है। 75 वर्षीय वृद्धा 28 अप्रैल को गंभीर हालत में भर्ती हुई थी जिसकी 30 अप्रैल को देर रात  मौत हो गई थी। शहर में कोरोना संक्रमण से मौत का यह पांचवां मामला है जिसमें दो महिलाएं शामिल हैं। वृद्धा  रंजीत पुरवा की निवासी थी जिसको अब सील कर दिया गया है। मेडिकल टीम महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच करने की तैयारी कर रही है। इसके अतिरिक्त शिव कटरा निवासी कपड़ा व्यापारी के परिवार के तीन सदस्य भी कोरोना  पॉजिटिव पाए गए हैं। शेष अन्य लोग कर्नलगंज व आसपास के क्षेत्रों के हैं।

 शहर में अब तक 253 मामले कोरोना पॉजिटिव के दर्ज हो चुके हैं जिसमें से  5 की मौत और 19 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इस तरह वर्तमान में  एक्टिव मामले 229 हैं।  मेडिकल रिपोर्ट की पुष्टि  सीएमओ डॉ अशोक शुक्ला द्वारा की गई है।