• उप्र में योगी सरकार का बड़ा फैसला
  • हॉटस्पॉट क्षेत्रों में 112 नंबर पर मिलेगी सहायता

(लखनऊ/VMN) प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 15 जिलों में चिन्हित 104 हॉट स्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है जहां ज्यादा मामले आए हैं।

यूपी सरकार में राजधानी लखनऊ के साथ-साथ यह 15 जिलों में लगातार जमातियों या उनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। इन जिलों के ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों को आज बुधवार रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक के लिए सील किए गए हैं। यह स्पष्ट कर दें कि  पूरे जिले सील नहीं किए गए हैं बल्कि चिन्हित हॉट स्पॉट क्षेत्रों को ही सील किया गया है।

प्रमुख सचिव  अवनीश अवस्थी से मिली जानकारी के अनुसार जानकारी के मुताबिक यूपी में योगी सरकार ने आगरा (22) , शामली( 3), मेरठ(7), बरेली(1), कानपुर(12), वाराणसी(4), लखनऊ(12), बस्ती(3), गाजियाबाद(13), गौतमबुद्धनगर(12), महाराजगंज(4), सीतापुर(1), बुलंदशहर(3), फिरोजाबाद(3) और सहारनपुर(4) में 104 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं।  इन्हीं  104 हॉट स्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। इन सभी जिलों के सारे घरों को सेनेटाइज किया जाएगा और यहां आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति होम डिलिवरी द्वारा की जाएगी। बताते चलें कि इन जिलों में कोरोना का ज्यादा प्रभाव देखने को मिल रहा है। मास्क न पहनने पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी। 

इन क्षेत्रों में अगर किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की कोई  आवश्यकता होती है यह किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो वह है 112 नंबर पर सहायता मांग सकता है।