• 5 नए मामले पॉजिटिव पाए गए
  • बाहर से आए श्रमिक निकले पॉजिटिव

11 May 2020, Monday

(सीतापुर/VMN) अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे सीतापुर को कोरोना मुक्त हुए कि 5 नए मामले कोरोना पॉजिटिव के जिले में दर्ज हो गए हैं। सोमवार को आई इन पांच पॉजिटिव रिपोर्ट ने स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है।

यह पांच मामले जिले में अन्य प्रदेशों से आ रहे श्रमिकों में पाए गए हैं। 8 मई को आये सैकड़ों श्रमिकों में से यह पांच भी शामिल हैं जिसमें ग्राम रेउसा में महाराष्ट्र से आये दो व कानपुर से अल्मौरा पहुंचे एक श्रमिक को गांव के बाहर ही बने प्राथमिक स्कूल में करा दिया गया था। इसके साथ ही विसवां में भी दो श्रमिकों को जो राजस्थान से आये थे जिन्हें सरस्वती बालिका विद्या मंदिर क्वॉरेंटाइन कराया गया था।
9 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए सैंपल लिया था जिसकी 11 मई को रिपोर्ट आई जिसमें यह पाचों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 20 से बढ़कर 25 हो गई है। इन पांच मामलों के आने से पूर्व 20 कोरोना पॉजिटिव रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके थे जिससे यह जिला रविवार को कोरोना संक्रमण मुक्त घोषित किया जा चुका था। सीएमओ सीतापुर ने इन पांचों मामलों की पुष्टि मीडिया के सामने की है।