• 24 जनवरी से अपनी सम राशि से दूसरी राशि में शनि का हो गया है प्रवेश 
  • 17 जनवरी 2023 तक बनी रहेगी ऐसी ही स्थिति 

 

24 जनवरी से काल दंडाधिकारी शनि का अपनी सम राशि धनु से निकल कर मकर राशि में प्रवेश करने से लोगों के जीवन में कभी खुशी कभी गम जैसी स्थिति बनी रहेगी। ज्योतिषाचार्य व वास्तुविद पंडित दीपक पांडेय बताते हैं कि 24 जनवरी को सुबह 9:56 से शनि की राशि 17 जनवरी 2023 तक इसी स्थिति में रहेगी, ऐसे में सभी राशियों के पुरुषों व महिलाओं के जीवन में बड़े उतार चढ़ाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान जहाँ कुछ लोग। शनि की ढय्या व साढ़े साती से मुक्त होंगे तो बहुतों को इसके कष्ट से दो चार होना पड़ेगा, तो आइए देखते हैं कि सभी राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि… जीवन में संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी,  समय-समय पर धन की प्राप्ति होगी, बावजूद इसके संपत्ति का बहुत लाभ दिखाई नहीं देगा। 

वृष राशि… अपने से छोटे लोगों से अवज्ञा करने से मन शांत रहेगा, मान-सम्मान में कमी होगी,  तीर्थ यात्रा करने को मिलेंगी, धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। 

मिथुन राशि… राजकीय पक्ष से विरोध का सामना करना पड़ेगा, स्त्री को कष्ट स्वास्थ्य में गड़बड़ी, पत्नी का वियोग, स्त्रियों को उदर विकार से कष्ट रहेगा। 

कर्क राशि… आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, रुके हुए धन की प्राप्ति होगी, आय में वृद्धि होगी लेकिन दुख और कलह से मन शांत रहेगा।

सिंह राशि… यश, कीर्ति तथा कार्य में लाभ, रोगों से छुटकारा मिलेगा, अनेक तरह के उत्तम भोगों की प्राप्ति होगी, शत्रु पक्ष हार जाएगा।

कन्या राशि… परिश्रम एवं संघर्ष से कार्य में सफलता संभव है, कुसंगति से बचें, पत्नी से संबंध तनाव की स्थिति तक जा सकते हैं, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

तुला राशि… सामाजिक एवं राज्य के तरफ से असहयोग एवं विरोध प्राप्त हो सकता है। आर्थिक अभाव प्रबल रूप ले सकता है, नौकरी वर्ग के लोगों को स्थान परिवर्तन संभव है. कुसंगति से बचें, संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि… श्रम संघर्ष की स्थिति रहेगी, ससुराल पक्ष से तनाव, पत्नी से वाद-विवाद,  पिता से असंतोष कभी-कभी चिंता की अधिकता होगी और असफलता से कष्ट होगा।

धनु राशि… स्थान परिवर्तन की स्थिति बनी रहेगी,  कुसंगति से बचें पत्नी से संबंध तनाव की स्थिति तक जा सकते हैं।

मकर राशि… शनि का रजत पथ कष्टप्रद है अतः दुख सुख समान रूप से चलते रहेंगे। मानसिक शक्ति कमजोर होगी, जीवनसाथी व अपने घनिष्ठ बंधुओं से विवाद होगा। 

कुंभ राशि… विभिन्न तरह के कष्ट प्राप्त होते रहेंगे, अशोक दशा वालों को संतान के प्रति विशेष चिंता रहेगी संतान पक्ष को व्याधियों से कष्ट होगा पत्नी से मनमुटाव की संभावना। 

मीन राशि… लंबी बीमारी से ग्रस्त लोगों को स्वास्थ्य लाभ होगा नए पद एवं अधिकार प्राप्त होंगे, पत्नी पति से सहयोग मिलेगा व धन की प्राप्ति होगी स्त्री एवं संतान का सुख प्राप्त होगा अचानक धन लाभ होगा।